Sunday 3 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार कर ब्रिटेन स्थानांतरण


एक्स्पेट ब्रीफिंग पासवर्ड वसूली में आपका स्वागत है हमारे विदेशी समुदाय में शामिल हों Expat Information: एक्सपैस एक्पाट्स के लिए विदेशी मुद्रा (विदेशी मुद्रा), अंतर्राष्ट्रीय निवेशक और अक्सर यात्रियों को अक्सर यह करने के लिए मुद्राओं और पारंपरिक बैंक प्रणालियों के बीच पैसे लेना पड़ता है, यह अक्सर धीमे, बोझिल और महंगे होते हैं। विदेशी मुद्रा में व्यापार और निवेश के अवसर भी हैं। पारंपरिक बैंकिंग प्रणाली के बाहर अंतरराष्ट्रीय स्तर की मोबाइल पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए कई सेवाओं की शुरुआत हुई है, जो आधुनिक निवेशकों और व्यापारियों की आवश्यकताओं के जवाब में धीमी गति से है। इनमें से कुछ केवल पूर्व-बुक किए गए विनिमय दरों पर नामित तिथियों पर धन हस्तांतरण की अनुमति देते हैं, अक्सर निशुल्क अन्य लोगों को स्वर्ण या अन्य उपकरणों के माध्यम से मूल्य के पारंपरिक स्टोर के विकल्पों की पेशकश करते हैं और अधिक मांग के लिए, पेशेवर व्यापारियों में विश्व भर में कई शहरों में मुद्रा विनिमय होते हैं, अक्सर अपतटीय, जो व्यापार को कर-मुक्त वातावरण में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। योगदानः विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए कौन से देशों कर मुक्त हैं मार्च 2018 स्थिति: सदस्य 113 पद मैं सोच रहा हूं, किसी को पता है कि विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए कौन से देश कर मुक्त हैं I am अब इंग्लैंड में रहते हैं, जहां मैं अपनी आय पर कोई कर नहीं चुकाता हूं। लेकिन इसकी ठंड और भयानक, और मैं या तो स्पेन या पुर्तगाल को स्थानांतरित करने की सोच रहा हूं। क्या उन देशों को कर मुक्त भी है क्योंकि मुझे नॉर्वे में पता है कि मैं कहाँ से आया हूं, विदेशी मुद्रा व्यापार से लाभ पर एक भयानक कर होता है। करों को चार्ज करने वाले देशों का कोई भी अवलोकन नहीं होगा, धन्यवाद। मैं बस सोच रहा हूं, क्या किसी को पता है कि विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए कौन से देश कर मुक्त हैं I am अब इंग्लैंड में रहते हैं, जहां मैं अपनी आय पर कोई कर नहीं चुकाता। लेकिन इसकी ठंड और भयानक, और मैं या तो स्पेन या पुर्तगाल को स्थानांतरित करने की सोच रहा हूं। क्या उन देशों को कर मुक्त भी है क्योंकि मुझे नॉर्वे में पता है कि मैं कहाँ से आया हूं, विदेशी मुद्रा व्यापार से लाभ पर एक भयानक कर होता है। करों को चार्ज करने वाले देशों का कोई भी अवलोकन नहीं होगा, धन्यवाद। ब्रिटेन में विदेशी मुद्रा लाभ पर कर देय है। लेकिन मेरा मानना ​​है कि आप कल्पना कर रहे हैं कि मैं सिर्फ कल्पना कर रहा हूं, क्या किसी को पता है कि विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए कौन से देश कर मुक्त हैं I am अब इंग्लैंड में रहते हैं, जहां मैं अपनी आय पर कोई कर नहीं चुकाता। लेकिन इसकी ठंड और भयानक, और मैं या तो स्पेन या पुर्तगाल को स्थानांतरित करने की सोच रहा हूं। क्या उन देशों को कर मुक्त भी है क्योंकि मुझे नॉर्वे में पता है कि मैं कहाँ से आया हूं, विदेशी मुद्रा व्यापार से लाभ पर एक भयानक कर होता है। करों को चार्ज करने वाले देशों का कोई भी अवलोकन नहीं होगा, धन्यवाद। दुबई कर मुक्त है यदि आप पूर्णकालिक व्यापार हैं तो अधिक जटिल हो सकता है तो केवल पूंजीगत लाभ कर देखिए। उदाहरण के लिए, कनाडा में एक पूर्णकालिक व्यापारी के रूप में मुझे पूंजीगत लाभ दर पर नहीं लगाया जाता है बल्कि सामान्य आय दर पर (जो कि मेरे मामले में और दोहरा हो सकता है)। कर अधिकारियों पूर्णकालिक व्यापारियों को देख सकते हैं क्योंकि यह आपकी नौकरी है, जबकि पूंजीगत लाभ कर उन लोगों के लिए उपयोग किया जाता है जो निवेश करते हैं लेकिन जीवित रहने के लिए नहीं। मेरे मामले में मुझे इसे अधिक कर कुशल बनाने के लिए एक निगम बनाना पड़ा। मैं किसी भी प्रकार के कर सलाहकार होने का दावा नहीं करता हूं और मैं केवल यही हूं Ive स्विट्जरलैंड में एक कंपनी के तहत व्यापार शुरू करने के बारे में सोच रहा था, क्योंकि मेरे पास पहले से ही एक स्विस बैंक खाता है जो मुझे कम कर देने की उम्मीद करनी चाहिए I मुझे नहीं पता है कि हमें पहली जगह पर टैक्स का भुगतान क्यों करना है, कोई भी सरकार ऐसा नहीं करती है, जो कि वैसे ही इसके कचरे के पैसे के साथ होनी चाहिए। साइप्रस। कम कर, अंग्रेजी दूसरी आधिकारिक भाषा है जो आधिकारिक संस्थानों के साथ संवाद करना आसान बनाता है और दैनिक जीवन में सभी लोग आपको समझेंगे, यूरोप में इसका सबसे सनी स्थान, 2 हवाईअड्डा तो आप यूरोप में सभी जगहों पर बहुत आसानी से मिलता है। विषय के साथ करने के लिए बस अप्रत्यक्ष है साइप्रस-maillow-की-डब्ल्यू। अलपारी के संस्थापकों में से एक के साथ ओल्लर-बिजनेस साक्षात्कार, उन्होंने लिम्स्सोल, साइप्रस में अलपारी टॉवर खोला.इसके द्वारा यूके छोड़ने से पहले और ब्रिटेन छोड़ने के बाद फैक्स सट्टेबाजी और विदेशी मुद्रा व्यापार गतिविधियों पर ब्रिटेन के करों पर अबाध। मैं 3 साल के एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हूं यूके में कामकाजी वीजा हालांकि मैं अगले साल से कम से कम 2 वर्षों तक बेल्जियम जा रहा हूं। मेरा प्रश्न मेरी वित्तीय व्यापारिक गतिविधियों की ब्रिटेन की कर स्थिति से संबंधित है: सट्टेबाजी फैलाना यदि मेरे पास यूके में स्थापित स्प्रेड सट्टेबाजी खाता है, और बेल्जियम में इंटरनेट के माध्यम से फैल दांव लगाने के लिए जारी रहेगा तो क्या मैं मुनाफे पर यूके टैक्स का भुगतान करूंगा एहसास हुआ कि मुझे अपने यूके बैंक खाते में मुनाफा मिलता है अगर मुझे किसी अपतटीय या बेल्जियम के बैंक खाते में मुनाफा मिलेगा तो मुझे कोई फर्क पड़ेगा, मैं भी ऑनलाइन ब्रोकर के माध्यम से विदेशी मुद्रा व्यापार करने की योजना भी करता हूं। उपर्युक्त के समान, यदि मैं अपने यूके बैंक खाते में मुनाफा वापस लेता हूं तो कर की स्थिति क्या है क्या यह बात है कि लाभ एक अपतटीय बैंक खाते में जाता है फैल सट्टेबाजी के मामले में, किए गए किसी भी मुनाफे कर से पूरी तरह मुक्त होगा जुआ जीतने के लिए आयकर और सीजीटी से छूट दी गई है, हालांकि इसका परिणाम यह है कि राहत के लिए कोई नुकसान उपलब्ध नहीं है। सिद्धांत में यह संभव होगा कि राजस्व का तर्क होना चाहिए कि एक व्यक्ति जो पूर्णकालिक फैल सट्टेबाजी में लगे हुए हैं, वह व्यापार कर रहा था, हालांकि यह बेहद असामान्य होगा और व्यापार के मजबूत सबूतों की आवश्यकता होगी। राजस्व दृष्टिकोण यही है कि सट्टेबाजी में जुटे जुआ का एक रूप है और जैसे कि एक पेशेवर प्रसार भी बेहतर है, फिर भी जुआ गतिविधि को उपक्रम के रूप में वर्गीकृत किया जाना चाहिए। इसलिए ब्रिटेन पर कोई शुल्क नहीं होगा, चाहे आप यू.के. को धन प्रेषित कर लें या ब्रिटेन या अपतटीय बैंक खाते का इस्तेमाल करें। विदेशी मुद्रा व्यापार के संबंध में पहला बिंदु गतिविधि की प्रकृति का पता लगाना है। मोटे तौर पर अधिग्रहण और निपटान बोलना या तो एक पूंजी लाभ या व्यापार लेनदेन हो सकता है। यह कर उपचार पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव होगा क्योंकि व्यापारिक लेनदेन आयकर के अधीन होगा और पूंजी लाभ को पूंजीगत लाभ कर (सीजीटी) के लिए लगाया जाएगा। शेयरों और प्रतिभूतियों के साथ-साथ अन्य वायदा, विकल्प या अन्य व्युत्पन्न अनुबंधों में व्यक्तियों के लेनदेन आमतौर पर लेनदेन का व्यापार नहीं करते हैं। इस तरह के लेनदेन आमतौर पर चार्ज के भीतर कैपिटल गेनस टैक्स में आते हैं। राजस्व को मजबूत सबूत की आवश्यकता होती है कि इससे पहले कि आप एक व्यापारी के रूप में कर रहे हों, इससे पहले कि आप एक व्यापार का काम कर रहे थे और मैं इस संभावना पर विचार करेगा। इसलिए किसी भी लाभ को लाभ के रूप में लगाया जाएगा। ध्यान दें कि आप अपने ट्रेडिंग खाते से धन निकालने के लिए प्रासंगिक नहीं हैं। लाभ तब उठता है जब आप विदेशी मुद्रा का निपटान करते हैं और लाभ का पता लगाते हैं। लाभ तब आपके कर रिटर्न में दर्ज किया जाना चाहिए, भले ही आप नकद निकालने न दें। इसलिए जब आप ब्रिटेन छोड़ते हैं तब लाभ कर योग्य होगा। यदि आप ब्रिटेन छोड़ने पर यूके निवासी नहीं होते हैं (उदाहरण के लिए यदि आप पूरे कर वर्ष के लिए यूके से बाहर हैं और यह केवल न्यूनतम यूके के दौरे के साथ पूर्णकालिक रोजगार है) तो आपको यूके में लाभ पर महसूस नहीं किया जाएगा विदेशी मुद्रा पर (चाहे आय में यूके को प्रेषित किया जाता है या नहीं और चाहे आप यूके बैंक खाते का उपयोग करें या नहीं)। इसलिए आपको अपनी गतिविधियों को पूर्व में विभाजित करने और ब्रिटेन से अपने प्रस्थान के बाद की आवश्यकता होगी। अगर आप हॉलैंड में जाते हैं तो आप यूके के निवास को नहीं खोते हैं, तो आप यूके-बेल्जियाई डबल कर संधि की शर्तों के मुताबिक पैदा होने वाले लाभों पर प्रिंसिपल यूके CGT के अधीन होंगे। लेखक के बारे में इस लेखक का लेखक हमारी साइट एडिटर, ली हादनुम है। ली कर सलाहकारों के बीच एक दुर्लभ वस्तु है, जो कानूनी और चार्टर्ड एकाउंटेंट दोनों योग्यताएं हैं। चार्टर्ड एकाउंटेंट परीक्षा संस्थान में पुरस्कार विजेता की योग्यता प्राप्त करने के बाद, वह चार्टर्ड कर सलाहकार (सीटीए) बन गए। उन्होंने अपने स्वयं के कर नियोजन अभ्यास स्थापित करने से पहले कई वर्षों के लिए अर्न्स्ट युवाओं के उद्यमशीलता विभाग में काम किया। वह अब एक पूर्णकालिक कर लेखक है। अस्वीकरण i) कृपया ध्यान दें कि लेखकों में केवल सामान्य मार्गदर्शन होते हैं और लेखाकरण, कर, निवेश या अन्य पेशेवर सलाह नहीं बनते हैं ii) इस लेखों की सामग्री केवल सूचना के लिए है और उन सभी को आयकर नियोजन के अवसरों की पहचान करने के लिए पाठकों की सहायता करना है जो उन्हें उपलब्ध हो सकते हैं। इस उत्तर में दी गई जानकारी का उद्देश्य उचित कराधान सलाह लेने के लिए एक विकल्प नहीं है और इस तरह से इस पर निर्भर नहीं होना चाहिए। हमेशा एक योग्य एकाउंटेंट या कराधान सलाहकार से परामर्श करें तब आपकी स्थिति को व्यक्तिगत रूप से देखा जाएगा और आपकी परिस्थितियों के लिए प्रासंगिक विशिष्ट सलाह दी जा सकती है। इस उत्तर में निहित किसी भी जानकारी पर निर्भरता के परिणामस्वरूप विशेषज्ञ किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करता है। ये नोट्स (और अस्वीकरण) यूनाइटेड किंगडम में आपके वैधानिक अधिकारों को प्रभावित नहीं करते हैं नवीनतम टैक्स स्कीम संरचनात्मक अवसर यह समाधान यूके निवासी व्यक्ति (क्वोठे कॉन्ट्रैक्टर सॉट) को एक व्यापार ट्रस्ट के माध्यम से एक या एक से अधिक यूके व्यवसायों के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करने की अनुमति देता है (क्वोटे ट्रस्टक्वाट)। ठेकेदार को ट्रस्ट द्वारा शुल्क (जो कर के अधीन होगा) का भुगतान किया जाएगा, लेकिन ट्रस्ट ठेकेदार को अन्य लाभ भी दे सकता है जैसे कि ऋण जो कर योग्य नहीं होना चाहिए। पढ़ना जारी रखें नया: वैकल्पिक व्यवसाय अनुदान एक लचीली SSAS संरचना का प्रयोग करना संभव है कि किसी पेंशन फंड को ऋण और एक व्यवसाय में निवेश करने की अनुमति हो। यह व्यापार मालिकों को अपने व्यवसायों को निधि देने की अनुमति देता है, जिससे उन्हें ऋण पुनर्वित्त करने, धन अधिग्रहण, विस्तार या नकदी प्रवाह में सुधार करने की अनुमति मिलती है। पढ़ना जारी रखें यह समाधान ब्रिटेन के व्यापारिक कंपनी को एक या अधिक प्रमुख कर्मचारियों को एक विवेकाधीन बोनस के साथ इनाम देने की अनुमति देता है जो कि न्यूनतम पीएईई और एनआईसी का सामना करता है और कंपनी को पूर्ण निगम कर कटौती प्रदान करता है। पढ़ना जारी रखें यह व्यवस्था ब्रिटेन के निवासी और अधिवासित व्यक्ति (क्वटेहें क्लिंटक्ॉट) को अपने उत्तराधिकार के लिए (एआईएचटीक्वाट) प्रयोजनों के मूल्य को तुरंत कम करने की अनुमति देती है ताकि ग्राहक मौत के बाद तक किसी भी परिसंपत्ति का स्थानांतरण न हो। पढ़ना जारी रखने के लिए विभिन्न नियमों की भीड़ को देखते हुए, जो ब्रिटेन के आवासीय संपत्ति में निवेश करने के लिए विदेशी निवेशकों पर लागू होते हैं, इस प्रैक्टिशनर जोन लेख में हम फरवरी 2018 तक विभिन्न स्वामित्व विकल्पों के कर उपचार को देखते हैं। भूमि लेनदेन के लिए खरीद मूल्य इसमें आम तौर पर जमीन और इसके लिए किसी भी इमारतों के लिए भुगतान की गई कीमत शामिल होगी। इस प्रैक्टिशनर जोन लेख में हम दो प्रमुख एसडीएलटी नियोजन विचारों को देखते हैं। पढ़ना जारी रखें यदि निजी संपत्ति रखने वाले बीटीएल निवेशक व्यक्तिगत रूप से इस कर योजना समाधान में एलएलपी का उपयोग करता है (1) किराये की आय पर कर को कम करता है (2) एक CGT मुक्त संपत्ति निपटान हासिल करने के लिए (3) आय को मुफ्त में पहुंचा देता है (4) आईएचटी दक्षता के लिए प्रैक्टिशनर सदस्य केवल परिवार के घर के लिए विरासत टैक्स - गिफ्ट लीज़बैक प्लानिंग पढ़ना जारी रखें जैसा कि परिवार के घर में बहुत से लोगों की मुख्य संपत्ति है, यह सुनिश्चित करना कि विरासत को कम कर दिया जाता है, इसके मूल्य पर अक्सर आईएचटी नियोजन की एक प्रमुख आवश्यकता होगी इस प्रैक्टिशनर के लेख में हम देखें कि IHT को कम करने के लिए एक उपहार एप लीज़बैक कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है 2018 में कोटड डबल आयरिशक्वॉट और क्वालिटी आयरिश डच सैंडविच कोट संरचना का उपयोग कैसे करें अक्टूबर में आयरिश सरकार ने प्रस्तावों को जारी किया था, जिसके परिणामस्वरूप आयरिश में निवासी अनिवासी कंपनियों को 1 जनवरी, 2018 से आयरलैंड में कर निवासी के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा। लक्ष्य को बंद करना है तथाकथित "डबल आयरिशक्वॉट" और "डबल आयरिश डच सैंडविच कोट संरचनाओं" के उपयोग के नीचे। इस प्रैक्टिशनर जोन लेख में हम "डबल आयरिशक्वॉट" और "डबल आयरिश डच सैंडविच कोट" को देखते हुए विस्तार से देखते हैं कि क्या वे अभी भी उपयोग किए जा सकते हैं। यूके के कैपिटल गेन टैक्स से बचने के लिए ब्रिटेन के निवासियों ने मॉरीशस कंपनी का इस्तेमाल कैसे किया, यह पढ़ना जारी रखें ब्रिटेन के पूंजीगत लाभ करों से बचने के लिए विदेशी कंपनियों का उपयोग कर योजना बना रही है दुर्भाग्य से यदि आप इस तकनीक का उपयोग करना चाहते हैं तो आजकल CGT से बचने के लिए कई एंटी सेक्शन एक्सचेंजों का विषय है। यह आलेख, विशेष रूप से हमारे चिकित्सक सदस्यों के लिए, एक तरह से विरोधी परिहार नियमों को दरकिनार करने का तरीका दिखाता है यूके में विदेशी मुद्रा लाभ पर पाठ पढ़ना जारी रखें यदि आप इस पूरे धागा को पढ़ने के लिए परेशान नहीं कर सकते, तो कृपया नीचे दिए गए पैराग्राफ को पढ़ें और सीमित जानकारी पर टिप्पणी करें। Iveve इस विषय पर बहुत अधिक चर्चा मंच पढ़ा है और जिसके बाद मैंने इस मुद्दे पर एचएमआरसी कहा है और उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के विदेशी मुद्रा व्यापार चाहे चाहे, और अधिक दिखाएँ यदि आप इस पूरे धागा को पढ़ने के लिए परेशान नहीं किया जा सकता है, तो कृपया नीचे दिए गए पैराग्राफ को पढ़ें और सीमित जानकारी पर टिप्पणी करें। I039ve ने इस विषय पर बहुत अधिक चर्चा मंच पढ़ा और जिसके बाद मैंने इस मुद्दे पर एचएमआरसी को बुलाया और उन्होंने कहा कि विदेशी मुद्रा व्यापार के किसी भी रूप में चाहे, चाहे आपके पास पूर्ण समय 9-5 नौकरी हो, आवृत्ति के आधार पर व्यापार के रूप में माना जाता है और विषय का ज्ञान उन्होंने कहा कि यह फैले विदेशी मुद्रा व्यापार के अनुसार जुए के रूप में नहीं माना जा सकता है और इसलिए कर के लिए उत्तरदायी है और वह भी, आय कर न कैपिटल गेन टैक्स क्योंकि इसे क्वाट्रिडिंग कोट के रूप में माना जाता है। क्या यूके में कोई है जो विदेशी मुद्रा में ट्रेड करता है और एचएमआरसी से निपटने का अनुभव कर रहा है, कृपया उनकी स्थिति की पुष्टि करें। मैंने अपने परिदृश्यों को इस प्रकार बताया है: प्रश्न के लिए पृष्ठभूमि मैं रविवार के शाम को, दुपारी शाम को शाम को, या कभी-कभी सप्ताह के दोपहर के भोजन के समय में एक मुद्रा दलाल के साथ कुछ सट्टा फॉरेक्स स्थितियों को एक विशेष मुद्रा में वृद्धि या गिरावट से कोशिश करने और लाभ के लिए कुछ समय लेता है। GBP v ऑस्ट्रेलियाई डॉलर या अमेरिकी डॉलर अधिकांश ब्रोकर स्थिति को वित्तपोषण करने का लाभ उठाते हैं एक 1 मी की स्थिति में मुझे 1, 10,000 के रूप में संपार्श्विक के रूप में जमा करने की आवश्यकता होगी। जब मैं बंद हो चुका हूं, तब लाभ या हानि के अलावा, ब्याज मेरे द्वारा कमाया या भुगतान किया जाता है, इस पर निर्भर करता है कि क्या मैं मुद्रा खरीदता हूं (लंबे समय तक) या मुद्रा बेचता है (कम हो रहा है)। इस उदाहरण के प्रयोजन के लिए, मान लें कि ब्याज दर 20 रूपये प्रति दिन है, इस सट्टेबाजी मुद्रा के उपक्रम के लिए समर्पित समय के संदर्भ में, यह तय करना मुश्किल है क्योंकि मैं किसी अन्य वस्तु को खरीदने या बेचने के लिए एक स्वचालित सीमा आदेश लगा सकता हूं ऐसा करने के लिए 2 मिनट लगते हैं और फिर जब तक मैं एक ईमेल अधिसूचना प्राप्त नहीं करता जब तक व्यापार निष्पादित नहीं होता है और फिर लक्ष्य लाभ के साथ व्यापार को बंद करने के लिए एक सीमा आदेश लगाता है। अक्सर, मैं अपने आईफोन को उस पेज से जुड़ा रख सकता हूं जो लाइव सूचना प्रदर्शित करता है कि लेनदेन निष्पादित किया गया है या नहीं। जैसा कि मेरे पास एक दिन की नौकरी है, मेरा समय यह है कि मुद्रा व्यापार के लिए और नहीं। शाम में, मैं बच्चों के साथ टीवी खेल देखता खाने के समय कीमतों को देख सकता हूं (लेकिन मैं एक व्यापार स्क्रीन पर चिपका नहीं रहा हूं) व्यापार की मात्रा प्रति लीवरेज ट्रेड से लेकर 250,000 रुपये प्रति लीवरेज ट्रेड तक कुछ हो सकती है और स्थिति खोई जा सकती है और प्रति माह 2 गुना से प्रति माह 20 बार बंद हो गया (मुझे नहीं लगता कि व्यापार का आकार यहाँ होना चाहिए क्योंकि दलाल स्थिति में अधिकतर राशि का वित्तपोषण कर रहा है, और आवृत्ति कोई भी खरीदने और बेचने के लिए कई बार अलग नहीं है महीने में शेयर बाजार यह मार्जिन ट्रेडिंग या पूर्ण खरीद पर होगा) क्या आप कृपया सलाह दे सकते हैं कि एचएमआरसी उपर्युक्त के संबंध में कर के संबंध में निम्नलिखित स्थितियों को कैसे देखेंगी: परिदृश्य 1 एक कर्मचारी के रूप में एक पूर्णकालिक नौकरी और मेरा प्राथमिक रोजगार का न होना विदेशी मुद्रा की गतिविधि से संबंधित सभी, मैं इस अटकलें को व्यक्तिगत लाभ या हानि के साधन के रूप में मानता हूं। मैं एक पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी नहीं हूँ मैं बस एक व्यक्ति हूँ जो कागजात, वित्तीय समाचार पढ़ता है और एक सूचित निर्णय करता है और व्यापार पर पैसा बना सकता है या खो सकता है मैं ब्रोकर के साथ प्रत्यक्ष नकदी (स्पॉट) लेनदेन के रूप में विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू कर दूँगा जो इसे वित्त करेगा, अर्थात् फैलाव व्यापार नहीं। यह उदाहरण किसी ऐसे व्यक्ति से अलग नहीं है, जो अक्सर शौक के रूप में इक्विटी शेयर ट्रेडिंग शुरू करना पसंद करता है। लाभप्रद पर कोई कर उपचार कैसे किया जाता है और इसे आय या पूंजीगत लाभ माना जाता है क्या यह जुआ के रूप में माना जाता है और इसलिए कोई कर मुनाफे पर नहीं दिया जाता है और नुकसान के खिलाफ कोई राहत नहीं दी जा सकती है परिदृश्य 2 स्थिति के अनुसार 1, इस समय को छोड़कर लेनदेन एक फैल व्यापार के रूप में किया जाता है जो इसलिए जुआ के रूप में माना जाता है और इसलिए ब्रोकर द्वारा प्रत्यक्ष नकदी (स्पॉट) खरीदी के बजाए आयकर या सीजीटी (फिर से यह मेरी प्राथमिक नौकरी नहीं) के अधीन नहीं है। लाभप्रद पर कोई कर और राहत उपचार कैसे किया जाता है और इसे आय या पूंजीगत लाभ के रूप में माना जाता है परिदृश्य 3 यदि मैंने अपनी पत्नी के नाम पर एक विदेशी मुद्रा खाता खोला और मैं अपनी ओर से सभी विदेशी मुद्रा व्यापार (उसके नाम के तहत) करता हूं, और उसकी पूर्णकालिक नौकरी एक दंत चिकित्सक के रूप में है मुनाफे पर कोई कर उपचार कैसे यहां दिया गया है और इसे आय या पूंजीगत लाभ के रूप में माना जाता है परिदृश्य 4 तकनीकी रूप से मेरे पास जुआ के साथ एक धार्मिक मुद्दा है, फिर भी मौजूदा कानूनों में सट्टेबाजी और जुए के प्रसार के लिए अनुकूल कर उपचार की अनुमति है यानी यह कर योग्य नहीं है व्यापार और आपके मुख्य काम के संबंध में नहीं, मेरी प्राथमिकता एक फैल व्यापार के जरिए ऐसी स्थिति नहीं लेनी होगी। हालांकि, टैक्स देनदारियों का सामना करने के जोखिम पर अगर मैं गैर-फैल सट्टेबाजी मार्ग चलाता हूं, तो मुझे इस विचार का समर्थन नहीं करता। क्या कोई तरीका है जिसमें सट्टा विदेशी मुद्रा व्यापार (नकद) किया जा सकता है जो स्प्रेड-सट्टेबाजी के समान लाभ प्रदान करता है, लेकिन यह मार्ग के जरिए जरूरी नहीं है सर्वश्रेष्ठ उत्तर: एचएमआरसी ने आपको सलाह दी है यह सलाह उस स्थान पर है विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए कोई विशेष नियम नहीं हैं (जब तक कि यह किसी कंपनी द्वारा नहीं किया गया हो) केवल एक सवाल है जिसे आप से पूछा गया है कि आप व्यापारिक हैं: क्या आप एक ट्रेडिंग गतिविधि में लगे हैं जो जवाब देने के लिए एक सरल प्रश्न नहीं है। अपने सरलतम में, एक पर्यटक छुट्टी से वापस लौट सकता है और अपने डॉलर को पाउंड में बेहतर दर से बदल सकता है। उस पर्यटक ने लाभ कमाया है, लेकिन वह व्यापार गतिविधि नहीं है। दूसरी तरफ एक ऐसा व्यक्ति होता है जो लाभ हासिल करने के एकमात्र उद्देश्य से नियमित रूप से विदेशी मुद्रा की बड़ी मात्रा में खरीदता और बेचता है। वह व्यक्ति व्यापार कर रहा है बीच में परिदृश्यों का एक बेड़ा है प्रत्येक के अपने तथ्यों पर गिर जाएगी आप जो कहते हैं, आप बिना संदेह व्यापार कर रहे हैं। आप इसे बड़े पैमाने पर कर रहे हैं। आप का आयोजन किया जाता है, और आपके पास मकसद की मांग है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कितने रोजगार या ट्रेड हैं यदि आप विदेशी मुद्रा पर क्या करते हैं तो एक व्यापार होता है, तो मुनाफा कर योग्य होगा (और आपकी हानि स्थिर होगा)। एक व्यापार के लाभ पर टैक्स लगाया जाता है कर का भुगतान करने वाला व्यक्ति वह व्यक्ति होता है जो मुनाफे के हकदार है। यह कोई बात नहीं है जिसका नाम खाता है। यह अभी भी आप होगा जो उसे मुनाफे के हकदार हैं, और कर के लिए उत्तरदायी हैं। एक व्यक्ति जो मॉडल नौका करता है और उन्हें रविवार के बाजार में बेचता है, वह एक शौक पूरा कर सकता है, लेकिन यह भी व्यापार कर रहा है। फिर। हालांकि यह आनंद के लिए कर रही है, वह भी पैसा बनाने के लिए यह कर रहा है। इसी तरह एक पेशेवर गोल्फर यह दावा नहीं कर सकता कि उनकी कमाई एक व्यापार से नहीं है क्योंकि गोल्फ भी उसका शौक है। कोई कानून नहीं है जो जुआ को व्यापार करने से रोकता है कानून व्यापार की प्रकृति में व्यापार, निर्माण, साहस या चिंता के रूप में एक व्यापार को परिभाषित करता है। प्रश्नोत्तरी कोर्ट ने फैसला किया कि जुआ इन विवरणों में फिट नहीं था। यह सही समझ में आता है क्योंकि अगर यह एक व्यापार था तो हर जुआरी कर के खिलाफ अपने नुकसान को स्थापित करने में सक्षम होगा। जुआ की दुनिया में जीत से अधिक नुकसान है बीडी मिडॉट 5 साल पहले यूके में विदेशी मुद्रा लाभ पर कर यदि आप इस पूरे धागा को पढ़ने के लिए परेशान नहीं कर सकते, तो कृपया नीचे दिए गए पैराग्राफ को पढ़ें और सीमित जानकारी पर टिप्पणी करें। I039ve ने इस विषय पर बहुत अधिक चर्चा मंच पढ़ा और जिसके बाद मैंने इस मुद्दे पर एचएमआरसी को बुलाया और उन्होंने कहा कि विदेशी मुद्रा व्यापार के किसी भी रूप में चाहे, चाहे आपके पास पूर्ण समय 9-5 नौकरी हो, आवृत्ति के आधार पर व्यापार के रूप में माना जाता है और विषय का ज्ञान उन्होंने कहा कि यह फैले विदेशी मुद्रा व्यापार के अनुसार जुए के रूप में नहीं माना जा सकता है और इसलिए कर के लिए उत्तरदायी है और वह भी, आय कर न कैपिटल गेन टैक्स क्योंकि इसे क्वाट्रिडिंग कोट के रूप में माना जाता है। क्या यूके में कोई है जो विदेशी मुद्रा में ट्रेड करता है और एचएमआरसी से निपटने का अनुभव कर रहा है, कृपया उनकी स्थिति की पुष्टि करें। मैंने अपने परिदृश्यों को इस प्रकार बताया है: प्रश्न के लिए पृष्ठभूमि मैं रविवार के शाम को, दुपारी शाम को शाम को, या कभी-कभी सप्ताह के दोपहर के भोजन के समय में एक मुद्रा दलाल के साथ कुछ सट्टा फॉरेक्स स्थितियों को एक विशेष मुद्रा में वृद्धि या गिरावट से कोशिश करने और लाभ के लिए कुछ समय लेता है। GBP v ऑस्ट्रेलियाई डॉलर या अमेरिकी डॉलर अधिकांश ब्रोकर स्थिति को वित्तपोषण करने का लाभ उठाते हैं एक 1 मी की स्थिति में मुझे 1, 10,000 के रूप में संपार्श्विक के रूप में जमा करने की आवश्यकता होगी। जब मैं बंद हो चुका हूं, तब लाभ या हानि के अलावा, ब्याज मेरे द्वारा कमाया या भुगतान किया जाता है, इस पर निर्भर करता है कि क्या मैं मुद्रा खरीदता हूं (लंबे समय तक) या मुद्रा बेचता है (कम हो रहा है)। इस उदाहरण के प्रयोजन के लिए, मान लें कि ब्याज दर 20 रूपये प्रति दिन है, इस सट्टेबाजी मुद्रा के उपक्रम के लिए समर्पित समय के संदर्भ में, यह तय करना मुश्किल है क्योंकि मैं किसी अन्य वस्तु को खरीदने या बेचने के लिए एक स्वचालित सीमा आदेश लगा सकता हूं ऐसा करने के लिए 2 मिनट लगते हैं और फिर जब तक मैं एक ईमेल अधिसूचना प्राप्त नहीं करता जब तक व्यापार निष्पादित नहीं होता है और फिर लक्ष्य लाभ के साथ व्यापार को बंद करने के लिए एक सीमा आदेश लगाता है। अक्सर, मैं अपने आईफोन को उस पेज से जुड़ा रख सकता हूं जो लाइव सूचना प्रदर्शित करता है कि लेनदेन निष्पादित किया गया है या नहीं। जैसा कि मेरे पास एक दिन की नौकरी है, मेरा समय यह है कि मुद्रा व्यापार के लिए और नहीं। शाम में, मैं बच्चों के साथ टीवी खेल देखता खाने के समय कीमतों को देख सकता हूं (लेकिन मैं एक व्यापार स्क्रीन पर चिपका नहीं रहा हूं) व्यापार की मात्रा प्रति लीवरेज ट्रेड से लेकर 250,000 रुपये प्रति लीवरेज ट्रेड तक कुछ हो सकती है और स्थिति खोई जा सकती है और प्रति माह 2 गुना से प्रति माह 20 बार बंद हो गया (मुझे नहीं लगता कि व्यापार का आकार यहाँ होना चाहिए क्योंकि दलाल स्थिति में अधिकतर राशि का वित्तपोषण कर रहा है, और आवृत्ति कोई भी खरीदने और बेचने के लिए कई बार अलग नहीं है महीने में शेयर बाजार यह मार्जिन ट्रेडिंग या पूर्ण खरीद पर होगा) क्या आप कृपया सलाह दे सकते हैं कि एचएमआरसी उपर्युक्त के संबंध में कर के संबंध में निम्नलिखित स्थितियों को कैसे देखेंगी: परिदृश्य 1 एक कर्मचारी के रूप में एक पूर्णकालिक नौकरी और मेरा प्राथमिक रोजगार का न होना विदेशी मुद्रा की गतिविधि से संबंधित सभी, मैं इस अटकलें को व्यक्तिगत लाभ या हानि के साधन के रूप में मानता हूं। मैं एक पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी नहीं हूँ मैं बस एक व्यक्ति हूँ जो कागजात, वित्तीय समाचार पढ़ता है और एक सूचित निर्णय करता है और व्यापार पर पैसा बना सकता है या खो सकता है मैं ब्रोकर के साथ प्रत्यक्ष नकदी (स्पॉट) लेनदेन के रूप में विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू कर दूँगा जो इसे वित्त करेगा, अर्थात् फैलाव व्यापार नहीं। यह उदाहरण किसी ऐसे व्यक्ति से अलग नहीं है, जो अक्सर शौक के रूप में इक्विटी शेयर ट्रेडिंग शुरू करना पसंद करता है। लाभप्रद पर कोई कर उपचार कैसे किया जाता है और इसे आय या पूंजीगत लाभ माना जाता है क्या यह जुआ के रूप में माना जाता है और इसलिए कोई कर मुनाफे पर नहीं दिया जाता है और नुकसान के खिलाफ कोई राहत नहीं दी जा सकती है परिदृश्य 2 स्थिति के अनुसार 1, इस समय को छोड़कर लेनदेन एक फैल व्यापार के रूप में किया जाता है जो इसलिए जुआ के रूप में माना जाता है और इसलिए ब्रोकर द्वारा प्रत्यक्ष नकदी (स्पॉट) खरीदी के बजाए आयकर या सीजीटी (फिर से यह मेरी प्राथमिक नौकरी नहीं) के अधीन नहीं है। लाभप्रद पर कोई कर और राहत उपचार कैसे किया जाता है और इसे आय या पूंजीगत लाभ के रूप में माना जाता है परिदृश्य 3 यदि मैंने अपनी पत्नी के नाम पर एक विदेशी मुद्रा खाता खोला और मैं अपनी ओर से सभी विदेशी मुद्रा व्यापार (उसके नाम के तहत) करता हूं, और उसकी पूर्णकालिक नौकरी एक दंत चिकित्सक के रूप में है मुनाफे पर कोई कर उपचार कैसे यहां दिया गया है और इसे आय या पूंजीगत लाभ के रूप में माना जाता है परिदृश्य 4 तकनीकी रूप से मेरे पास जुआ के साथ एक धार्मिक मुद्दा है, फिर भी मौजूदा कानूनों में सट्टेबाजी और जुए के प्रसार के लिए अनुकूल कर उपचार की अनुमति है यानी यह कर योग्य नहीं है व्यापार और आपके मुख्य काम के संबंध में नहीं, मेरी प्राथमिकता एक फैल व्यापार के जरिए ऐसी स्थिति नहीं लेनी होगी। हालांकि, टैक्स देनदारियों का सामना करने के जोखिम पर अगर मैं गैर-फैल सट्टेबाजी मार्ग चलाता हूं, तो मुझे इस विचार का समर्थन नहीं करता। क्या कोई तरीका है जिसमें सट्टा विदेशी मुद्रा व्यापार (नकद) किया जा सकता है जो स्प्रेड-सट्टेबाजी के समान लाभ प्रदान करता है, लेकिन जरूरी नहीं कि मार्ग के जरिए अपना उत्तर जोड़ें

No comments:

Post a Comment